Monday 27 January 2020

दिनांक- 12 जनवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-033

लोगों को जागरूक कर ही लाया जा सकता है बदलाव...

सड़क सुरक्षा के प्रति युवाओं को होना होगा जागरूक...

स्वामी विवेकानंद के जन्म दिवस के अवसर पर सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों ने विवेकानंद चौक पर स्थित उनके चित्र पर माल्यार्पण करते हुए वाहन चालकों से सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करने की अपील की। सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों ने वाहन चालको से कहा कि सड़क सुरक्षा के जो भी नियम हैं उस का सख्ती से पालन करें तथा अन्य लोगों लोगों को भी पालन करने के लिए जागरूक करें। उन्होंने कहा कि लोगों को जागरूक कर ही बदलाव लाया जा सकता है। वर्तमान समय में जो भी दुर्घटनाएं होती हैं उसमें देखा गया है कि सड़क सुरक्षा के नियमों के पालन नहीं करने से वाहन चालक की मृत्यु हो जाती है। यह क्षति अपूरणीय है। उन्होंने वाहन चालकों से सीट बेल्ट तथा हेलमेट पहनकर चलाने की अपील की गयी।
अंबेडकर चौक दुमका तथा टाटा शो रुम चौक दुमका के पास जागरूकता अभियान चलाते हुए समिति के सदस्यों ने कहा कि दोपहिया अथवा चार पहिया वाहन के साथ सड़क पर यात्रा करते समय वाहन के तमाम कागजात जैसे गाड़ी का रजिस्ट्रेशन, ड्राइविंग लाइसेंस, इंश्योरेंस के कागजात तथा प्रदूषण का प्रमाण पत्र हमेशा अपने पास रखें।ताकि आने वाले समय में जुर्माने से बच सकें। बताया कि दोपहिया वाहन चलाते समय वाहन चालक के साथ-साथ पीछे बैठे सवारी को भी हेलमेट अवश्य पहनना चाहिए। दो से अधिक लोग दोपहिया वाहन पर यात्रा न करें।कहा कि चार पहिया वाहन चलाते समय ड्राइवर के साथ-साथ प्रत्येक यात्री अपना सीट बेल्ट अवश्य लगाएं।यमराज का नकाब पहने कलाकार ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से कहा कि यदि आप सीट बेल्ट लगाए बिना अथवा बिना हेलमेट के सड़क पर यात्रा करते हैं तो मैं समय से पूर्व आपके पास आ जाउंगा।
अवसर पर सड़क सुरक्षा समिति के मुस्ताक अली, कैप्टन दिलीप कुमार झा,मनोज कुमार घोष,मदन कुमार,अमरेंद्र सुमन,नीलकंठ झा,रमण कुमार वर्मा,विजय कुमार दुबे,नवल किशोर झा,सुमन प्रसाद सिंह,अपरेश कुमार,सड़क सुरक्षा कोषांग के क्रांति किशोर,अमित कुमार,अभिषेक कुमार आदि सहित बड़ी संख्या में नगर के गणमान्य उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment