Monday 27 January 2020

दिनांक- 17 जनवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-048

समाज को जागरूक कर ही लाया जा सकता है कोई भी बदलाव...

हिजला मेला में लगाये जायेंगे सड़क सुरक्षा से संबंधित स्टाल...

---राजेश्वरी बी,उपायुक्त


उपायुक्त राजेश्वरी बी ने सड़क सुरक्षा सप्ताह के समापन के अवसर पर समाहरणालय सभागार में सड़क सुरक्षा समिति के सदस्यों को अभियान को सफल बनाने के लिए सम्मानित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कोई भी बदलाव लाने के लिए समाज को जागरूक करना आवश्यक है।इस अभियान से निश्चित ही लोगों की सोच में बदलाव आएगा।सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन हर किसी को करना जरूरी है।वाहन चलाते समय थोड़ी सावधानी बरतने से हम सुरक्षित रह सकते हैं।उन्होंने कहा किहमसबों का जीवन कुदरत की अनमोल देन है।सड़क पर यात्रा के बिना सामान्य जीवन की कल्पना करना भी व्यर्थ है।दुर्भाग्यवश हमारे देश में सड़क दुर्घटना के कारण हजारों लोग असमय काल का ग्रास बन जाते हैं अथवा इस प्रकार दिव्यांग हो जाते हैं कि उनका शेष जीवन व्यर्थ हो जाता है। सड़क पर सुरक्षित यात्रा करने के लिए कई कानून बनाए गए हैं परंतु सिर्फ कानून के द्वारा सड़क पर सुरक्षित यात्रा को बनाए रखना संभव नहीं है।उन्होंने कहा कि इस वर्ष 7 फरवरी से आरंभ होने वाले हिजला मेले में भी जहां प्रत्येक दिन हजारों लोग मेला देखने आते हैं वहां सड़क सुरक्षा से संबंधित स्टॉल लगाकर आम लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया जाएगा।
उपायुक्त राजेश्वरी बी ने जिले के तमाम लोगों को यातायात नियमों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि अपने लिए और अपने परिवार को ध्यान में रखते हुए यातायात नियमों का पालन करें।
इस अवसर पॉर्नएसएसबी के कमांडेंट एके मिश्रा सामाजिक कार्यकर्ता अमिता रक्षित,रिंकू मोदी,विनोद सारस्वत,सुनीता मुखर्जी,सौरव संथालिया के साथ-साथ सड़क सुरक्षा समिति के मुस्ताक अली, सुरेश प्रसाद साह,मनोज कुमार घोष, शिक्षक दिलीप कुमार झा,शिक्षक मदन कुमार,पत्रकार अमरेंद्र कुमार सुमन,लायन प्रदीप्तो मुखर्जी,अधिवक्ता नीलकंठ झा, लायन रमन कुमार वर्मा,ले. सुमिता सिंह, शिक्षक विजय कुमार दुबे,सामाजिक कार्यकर्ता सुमन प्रसाद सिंह,शिक्षक नवल किशोर झा,जोसेफ बास्की श्यामदेव हेंब्रम,अपरेश कुमार तथा कुमार क्रांति किशोर थे।इस अवसर पर डीएसपी संतोष कुमार,अपर समाहर्ता सुनील कुमार तथा जिला योजना पदाधिकारी अरुण कुमार द्विवेदी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment