Monday 27 January 2020

दिनांक-23 जनवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-72

उपायुक्त राजेश्वरी बी ने पुलिस लाइन दुमका में गणतंत्र दिवस समारोह के परेड का पूर्वाभ्यास का निरीक्षण किया

 26 जनवरी 2020 को मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन के द्वारा स्थानीय पुलिस लाईन में झण्डोत्तोलन किया जायेगा। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस के पूर्व संध्या पर इंडोर स्टेडियम दुमका में सांस्कृतिक कार्यक्रम का भव्य आयोजन किया जाएगा तथा क्राॅस कन्ट्री का भी आयोजन होगा। परेड में पुलिस बल के साथ एनसीसी और स्काउट गाईड, होमगार्ड एवं विद्यालयों के छात्र-छात्रायें होंगी।

पर्वाभ्यास परेड के निरीक्षण के उपरांत उपायुक्त राजेश्वरी बी ने कहा कि नगर पर्षद साफ सफाई की पूरी व्यवस्था ससमय पूरी कर लें। उपायुक्त ने संबंधित अधिकारी को शहर के विभिन्न स्थानों में स्थापित महापुरूषों की मूर्तियों, गांधी मैदान, एवं उसमें अवस्थित स्मारक, मुख्य सड़क मार्ग,मुख्य चौक तथा पुलिस लाईन के आस-पास की पूर्ण सफाई ससमय पूरा करने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रस्तुत होने वाली झांकियों को भी जल्द से जल्द तैयार करने का निर्देश दे दिया गया है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभिन्न स्थानों पर महापुरूषों की प्रतिमाओं एवं स्मारक स्थल पर माल्यार्पण हो इसे सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित विभाग के अधिकारी को दिया ।
उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकरी को निदेश दिया कि कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त मात्रा में पेयजल की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। सभी लोगों की बैठने की बेहतर व्यवस्था हो। जगह-जगह साईनेज लगाए जाए। एम्बुलेंस तथा डॉक्टरों की टीम कार्यक्रम स्थल पर उपस्थित रहे। बेहतर ध्वनि विस्तारक यंत्र लगाया जाए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश, पुलिस बल उपस्थित थे

No comments:

Post a Comment