Monday 27 January 2020

दिनांक- 25 जनवरी 2020
प्रेस विज्ञप्ति संख्या-083

दुमका में नव निर्मित स्वीमिंगपूल का मुख्यमंत्री ने उदघाटन किया गया

मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने सरकारी बस स्टैंड, दुमका में नवनिर्मित स्विमिंग पुल का उद्घाटन किया। उन्होंने नारियल फोड़ कर एवं फीता काटकर स्विमिंग पुल का उद्घाटन किया। इस अवसर पर स्विमिंग की प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसके उपरांत मुख्यमंत्री श्री हेमंत सोरेन ने सभी बच्चों को पुरस्कृत किया। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने स्वीमिंगपूल के रख-रखाव एवं खिलाड़ियों के लिये की गई व्यवस्थाओं का जायजा लिया। 
उन्होंने कहा कि अब यहां के खिलाड़ियों को तैराकी में ट्रेनिंग के लिए बाहर नहीं जाना पड़ेगा। तैराकी में भी दुमका जिला के खिलाड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना बेहतर प्रदर्शन दे पाएंगे।उन्होंने कहा कि दुमका संथाल परगना हमारा कर्म भूमि है और इस क्षेत्र का समग्र विकास मेरी प्राथमिकता है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य की क्षेत्र में पहल करते हुए सरकार विकास का काम करेगी। उन्होंने कहा कि शहरवासियों को स्विमिंग पूल मिला है यह एक पहला कदम है इसके साथ साथ बहुत सारी कड़ी जुड़ती जाएगी।आने वाले दिनों में विकास के कई कार्य किये जाएंगे।सरकार की अनुमति के बिना शहरी क्षेत्रों में कंस्ट्रक्शन का काम वर्जित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि मुझे अफसोस है कि हमलोग शहर को कंक्रीट के जंगल में बदलते जा रहे हैं, आने वाले समय शहर के लिए बहुत अच्छा नहीं है। उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े महानगरों की हालत बहुत खराब हो चुकी है जिसके वजह से वहां लोगों को परेशानी हो रही है। उन्होंने कहा कि शहर वासियों को भी सरकार का सहयोग करने की जरूरत है। शहर को भी हरा भरा साफ एवं स्वच्छ रखने की जरूरत है। सरकार की जिम्मेदारी है कि वह गली,मोहल्ले तक इस मुहिम को चलाएगी। सरकार से जुड़ी पहल को सफल बनाने के लिए लोगों को सरकार का साथ देना आवश्यक है अन्यथा यह व्यर्थ हो जाएगा। शहर के अंदर साफ सफाई बनाए रखना नगर निगम के कर्मचारियों की जिम्मेवारी नहीं है बल्कि शहरी क्षेत्र के हर एक एक नागरिक की है। इससे निश्चित रूप से हमारे आस पास का वातावरण स्वछ होगा। 


गणतंत्र दिवस को एक संकल्प के रूप में लें, झारखण्ड को समृद्ध राज्य हम मिलकर बनाएंगे

मुख्यमंत्री श्री हेमन्त सोरेन ने झारखण्ड के लोगों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस दिवस को एक संकल्प के रूप में लें। ताकि आपके सहयोग से हम मिली चुनौतियों को एक अवसर के रूप में स्वीकार कर झारखंड को एक बेहतर और विकसित राज्य बना सकें।

No comments:

Post a Comment