Monday 13 August 2018

दुमका 13 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 504
मंदिर प्रांगण में उपस्थित होकर उपायुक्त ले रहे थे विधि व्यवस्था का जायजा...

मेला क्षेत्र का कर रहे थे भ्रमण...

श्रद्धालुओं से कर रहे थे बात चीत...

अधिकारियों को लगातार दे रहे थे निदेश....

सावन की तीसरी सोमवारी को लेकर एक तरफ जिला प्रशासन की पूरी टीम श्रद्धालुओं को सुगमता पूर्वक जलार्पण कराने के लिए तैयार थी। वहीं दूसरी और दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार सुबह सवेरे से ही मेला क्षेत्र में उपस्थित होकर विधि व्यवस्था का जायजा ले रहे थे। मंदिर प्रांगण पहुँच कर उपायुक्त ने तीसरी सोमवारी को श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए पूरे रुट लाइन का निरीक्षण किया एवम प्रतिनियुक्त अधिकारियों को कई महत्वपूर्ण निदेश भी दिए। उन्होंने कहा कि अधिकरी को निदेश दिया कि पूरी तत्परता से आने कर्तव्य पर रहे एवम श्रद्धालुओं को कतारबद्ध कर ही मंदिर की ओर बढ़ने दे। इस दौरान उनके साथ पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल भी उपस्थित थे।
उपायुक्त मुकेश कुमार ने रुट लाइन के निरीक्षण के दौरान श्रद्धालुओं से भी बातचीत की एवं उनसे यहाँ के सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। श्रद्धालुओं ने बताया कि इस वर्ष की व्यवस्था के लिए जिला प्रशासन की जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। श्रद्धालुओं ने बताया कि हम सब बड़ी आसानी से बाबा तक जलार्पण के लिए पहुँच पा रहे हैं।
इस दौरान उपायुक्त ने अधिकारियों को निदेश दिया कि सोमवार तथा मंगलवार को बड़ी संख्या में श्रद्धालु बासुकिनाथ धाम पहुँचते हैं। अपनी ऊर्जा को कम न करें। श्रद्धालुओं पर अपनी नजर बनाये रखें ताकि उन्हें किसी प्रकार की कोई कठनाई न हो। श्रद्धालुओं को जलार्पण सुगमता कराना ही जिला प्रशासन का संकल्प है।
उन्होंने मेडिकल टीम को निदेश दिया कि ओआरएस तथा महत्वपूर्ण दवाइयां हमेशा उपलब्ध हो इसे सुनिश्चित करें।
उन्होंने संबंधित अधिकारी को निदेश दिया कि सीसीटीवी से पूरे मेला क्षेत्र पर नजर रखें। श्रद्धालु एक स्थान पर एकत्रित न हो इसे ध्यान में रखे। श्रद्धालु अगर एक स्थान पर एकत्रित होते हैं ऐसी परिस्थिति में कई बार स्थित खराब हो जाती है।
सिंह द्वार पर स्थानीय विधायक बादल पत्रलेख के साथ उपायुक्त दुमका मुकेश कुमार, पुलिस अधीक्षक किशोर कौशल तथा जिला प्रशासन के अधिकारी उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment