Tuesday 14 August 2018

दुमका 14 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 515
माननीया राज्यपाल ने मयूराक्षी कला मंच के प्रस्तुति की सराहना की...

उपायुक्त ने स्मृृति चिन्ह एवं बासुकी अगरबत्ती भेट की...
 
बासुकिनाथ धाम मेला क्षेत्र में मयूराक्षी कला मंच के माध्यम से प्रतिदिन कांवरियों के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। मास व्यापी श्रावणी मेला के दौरान पूरे एक माह तक मयूराक्षी कलामंच श्रद्धालुओं का मनोरंजन के साथ-साथ उनकी थकान को दूर करने का कार्य करता है।
बासुकिनाथ धाम भ्रमण के दौरान मयूराक्षी कला मंच के प्रांगण में पहुंची माननीया राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने भी सांस्कृतिक कार्यक्रम का लुत्फ उठाया और ताली बजाकर कलाकारों की हौसला अफजाई की।  कलाकार चंदन के शिव तांडव और कलाकार सुष्मिता के सत्यम शिवम सुन्दरम गाने पर बेजोड़ नृत्य को माननीया राज्यपाल ने ताली बजाकर सराहना की। मयूराक्षी कला मंच पर उपायुक्त मुकेश कुमार ने राज्यपाल को स्मृति चिन्ह और स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा बनाये गए बासुकी अगरबत्ती भी भेंट की। बासुकी अगरबत्ती फौजदारी बाबा पर श्रद्धालुओं द्वारा चढ़ाये गए फूल, बेलपत्र और रोरी-श्रृंगार से ही तैयार किया जाता है। मंच से मौके पर मौजूद श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि ये फौजदारी बाबा के प्रति आस्था और विश्वास ही है जो इतनी लंबी और कष्टप्रद यात्रा आसानी से कट जाती है। भगवान भोले के प्रति श्रद्धालुओं की अगाध श्रद्धा ही है जिसके कारण इतनी कठिन कांवड़ यात्रा के बाद भी श्रद्धालुओ के चेहरे पर शिकन नहीं होता बल्कि जलार्पण करने का एक संतुष्टिभाव जरूर होता है। माननीया राज्यपाल ने कहा कि बासुकिनाथ धाम की भक्तिमय माहौल को मयूराक्षी कला मंच की सांस्कृतिक प्रस्तुति और भक्तिमय बना देती है।
इस अवसर पर स्वागत सम्बोधन करते हुए दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार ने माननीया राज्यपाल के समक्ष श्रद्धालुओं के प्रति जिला प्रशासन की प्रतिबद्धता दोहरायी वही उप विकास आयुक्त वरुण रंजन ने धन्यवाद ज्ञापन किया। 




No comments:

Post a Comment