Monday 20 August 2018

दुमका 20 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 594
चैथी सोमवारी को बासुकिनाथ में उमड़ा श्रद्धालु का जन सैलाब...
मासव्यापी श्रावणी मेला के दौरान बड़ी संख्या में श्रद्धालु बासुकिनाथ धाम पहुँच रहे हैं। सावन की आखरी सोमवारी को भी फौजदारी नाथ के दरबार का दृश्य भी बहुत ही भव्य था। जहाँ तक नजर जा रही थी सिर्फ श्रद्धालु ही श्रद्धालु नजर आ रहे थे। देर रात्रि से ही श्रद्धालु कतारबद्ध होने लगे थे। शिवगंगा में आस्था की डुबकी लगाकर श्रद्धालु पूरी आस्था के साथ हर हर महादेव के नारों के साथ मंदिर की ओर बढ़ रहे थे। पुरोहित पूजा के उपरांत प्रातः 3 बजकर 37 मिनट से श्रद्धालु कतारबद्ध होकर लगातार जलार्पण कर रहे थे।
दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार भी सावन के आखिरी सोमवारी को श्रद्धालुओं की बड़ी संख्या को देखते हुए लगातार विधि व्यवस्था पर नजर बनाए हुए हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से उपायुक्त मुकेश कुमार ने अधिकारियों को निर्देश दिया  कि पूरी उर्जा के साथ अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित रहकर श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराने का कार्य करें। उन्होंने कहा कि विभिन्न स्थानों पर प्रतिनियुक्त अधिकारी, सुरक्षाकर्मी इस बात का ख्याल रखें कि श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई ना हो। श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराना ही जिला प्रशासन का संकल्प है।
सुबह सवेरे से ही प्रतिनियुक्त अधिकारी, सुरक्षा कर्मी,सफाई कर्मी,डॉक्टरों की टीम एनडीआरएफ की टीम अपने कर्तव्यस्थल पर उपस्थित होकर कर्तव्य का निर्वहन कर रहे थे। पूरे रुट लाइन में सुरक्षा कर्मी , सूचना सहायता कर्मी हर दिन की भांति चैथी सोमवारी को भी अपने कर्तव्य पर उपस्थित दिख रहे थे। सभी आवासन केंद्रों में श्रद्धालु बड़ी संख्या में विश्राम कर रहे थे।





No comments:

Post a Comment