Thursday 9 June 2016

 दुमका, दिनांक 09 जून 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 294 
कानून से खिलवाड़ महंगा पड़ेगा....
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका 

दुमका डीसी और एस पी ने आज जिले के बीडीओ सीओ और थाना प्रभारियों के साथ विधि व्यवस्था की समीक्षा करते हुये कहा कि कानून से खिलवाड़ करने वालों को बख्शे नहीं। चाहे कितना भी बड़ा आदमी हो उसे गिरफ्तार करें गंुडा पंजी में नाम डालें। झारखंड विकास मोर्चा द्वारा 11-12 जून को आर्थिक नाकेबंदी की घोषणा से जबरन नाकेबंदी कराने वाले लोगों को चिन्हित कर पहले ही 107 और 116 के तहत कार्रवाई करें। उपायुक्त ने स्पष्ट कहा कि जरुरत पड़े 151 के तहत गिरफ्तारी भी कर लें।
उपायुक्त ने सबों से अपील भी की है कि आवेष मे आकर कानून हाथ में लें अन्यथा गुंडा पंजी में नाम चला जायेगा और हमेषा के लिये नौकरी, ठेकेदारी या किसी भी लाभ के हकदार नहीं रह जायेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि अब बस बहुत हो गया लोग कानून व्यवस्था को बहुत हल्के से ले रहे हैं। ऐसा करने वालों को प्रषासन और कानून का डर दिखा देना है।
एसपी ने कहा कि चप्पे-चप्पे पर नजर रहेगी और जबरिया नाकेबंदी करने वालों को भीड़ से चिन्हित कर उनके विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जायेगी। सभी बीडीओ एवं थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र में भी ऐसे असमाजिक लोगों को चिन्हित कर पहले ही उनके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करे। जनता में विष्वास और असमाजिक तत्व डरे इसलिये फ्लैग मार्च किये जाएं। ध्यान रहे कि शासन और कानून आम लोगों के लिये है। इसलिये ध्यान रहे कि कहीं भी जाम की स्थिति ना हो और शांति व्यवस्था बनी रहे।
उपायुक्त ने कहा कि पिछले दिनों जिन लोगों के विरुद्ध 107 की कार्रवाई हुई है उन्हें फिर से एक नोटिस जारी करते हुये नजर रखी जायं। अनुमंडल पदाधिकारी जीषान कमर ने बताया कि 280 लोगों के विरुद्ध 107 की कार्रवाई की गई है। सभी बीडीओ और थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्र ऐसे असमाजिक तत्वों की सूची सौपेंगे जिनके विरुद्ध 107, 116 के तहत कार्रवाई की जानी है।
बैठक में उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा, एसपी प्रभात कुमार, अपर समाहर्ता इन्दु गुप्ता, एस डी एम जीषान कमर, उप निदेषक जनसंपर्क अजय नाथ झा, डी एस पी प्रथम आषोक कुमार, डी एस पी द्वितीय रौषन गुड़िया, सभी प्रखंडो के बीडीओ, सीओ, सभी पुलिस इन्सपेक्टर, सभी थाना प्रभारी आदि उपस्थित थे।


      

No comments:

Post a Comment