Wednesday 8 June 2016

राज्य की गरिमा देष के सामने बनाये रखें... 
- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त, दुमका 

दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने वासुकिनाथ नगर पंचायत के सभी वार्ड पार्षदों को सम्बोधित करते हुए कहा कि संवाद ही समस्या का हल होता है। नागरिकों ने बड़ी उम्मीद से आपको चूना है और उनकी उदासी दूर करने का आपपर दायित्व है। आपके फैसलों से न केवल नागरिकों को सुविधायें मिलेगी बल्कि आपके प्रति सबका विष्वास बढ़ेगा। उपायुक्त ने कहा कि आप सौभाग्यषाली हैं कि आपका नगर पंचायत विष्व के फलक पर बाबा वासुकिनाथ के कारण जाना जाता है। श्रावणी मेला में नगर पंचायत क्षेत्र को साफ-सुथरा रखना सबसे अहम जिम्मेदारी है। अतिथि देवो भवः के भावना से हमसब मिलकर राज्य की गरिमा देष के सामने बनाये रखें। यह एक ऐसा अवसर है जब हमें अपनी निजता से उपर उठकर देष के लिए सोचना होगा। उपायुक्त ने कहा कि विवाद से ना डरें पर संवाद कायम रखें। उन्होंने कहा कि ’’हम ही हम हैं तो क्या हम हैं और तुमही तुम हो तो क्या तुम हो’’ इस भावना से उपर उठकर हम सब मिलकर सबके लिए काम करें। आज पूरे देष के सामने उदाहरण बनने का अवसर हमारे सामने है। वार्ड पार्षदों की समस्याओं को उपायुक्त ने सुना तथा कार्यपालक पदाधिकारी तथा अध्यक्ष के बीच परस्पर संवाद कायम रखते हुए लोकहित में काम करने का परामर्ष दिया। 
बैठक में नगर पंचायत के अध्यक्ष मन्टु कुमार लाहा ने कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है जब हमारे बीच पहली बार जिले के उपायुक्त आये हैं और उन्होंने हमें सम्बोधित किया है। मन्टु कुमार लाहा ने कहा कि श्रावणी मेला के लिए सभी पार्षद पूरे प्राणपन से कार्य करेंगे। कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति सिंह ने भी कहा कि नियमित संवाद बनाये रखें।
बैठक में उपायुक्त दुमका, अध्यक्ष मन्टु कुमार लाहा, उपाध्यक्ष मणीकान्त मंडल, उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा, कार्यपालक पदाधिकारी ज्योति सिंह, वार्ड पार्षद मेनका देवी, पूजा देवी, पांचू दास, श्वेता मिश्रा, बबलु पुजहर, सुबोध कुमार पाल, मनोज राव, यमुना प्रसाद सिंह, गुली राय आदि उपस्थित थे। 




   

No comments:

Post a Comment