Friday 3 June 2016

दुमका, दिनांक 04 जून 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 279 
प्रत्येक सरकारी सेवकों को स्थानान्तरण का सामना करना ही पड़ता है। अपने अल्प समय में ही निवर्तमान पुलिए अधीक्षक ने अपने कार्यशैली से अपने विभाग के सहयोगी कर्मियों सहित दुमका की जनता का दिल जीत लिया। आयुक्त संताल परगना प्रमंडल बालेष्वर सिंह ने यह बात इन्डोर स्टेडियम में निवर्तमान पुलिस अधीक्षक विपुल शुक्ला के विदाई तथा वर्तमान पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार के स्वागत में आयोजित एक समारोह में कही। उन्होंने नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक के शौर्य की तारीफ करते हुए कहा कि पूर्व के पुलिस अधीक्षक द्वारा स्थापित मानकों के अनुरूप ही वर्तमान पुलिस अधीक्षक दुमका के जनता की सेवा करेंगे। 
पुलिस उप महानिरीक्षक देव बिहारी शर्मा ने अपने उद्गार में बतलाया कि विपुल शुक्ला उनके रेंज के अन्तर्गत सबसे योग्य थे। उन्होंने जनता के सहायोग से दुमका पुलिस की एक अच्छी छवि बनाई।
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने श्रावणी मेला, पंचायत चुनाव, प्रधान मंत्री एवं मुख्यमंत्री के कार्यक्रम आर्थिक नाकेबन्दी आदि के समय श्री शुक्ला की भूमिका का उल्लेख करते हुए बतलाया कि चाहे शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर सी0सी0टी0वी0 कैमरा लगाने की बात हो चाहे शहीदों के नाम पर पथों का नामकरण या फिर खेलकूद प्रतियोगिता श्री शुक्ला ने कम्युनिटी पुलिस के कॉन्सेप्ट को साकार कर पुलिस की अच्छी छवि जनता के बीच बनाई। 
वर्तमान पुलिस अधीक्षक प्रभात कुमार ने अपने उद्बोधन में कहा कि विपुल शुक्ला द्वारा स्थापित किये गये मानकों पर खुद को खड़ा उतारने की हर सम्भव चेष्टा करूँगा। 
निवर्तमान पुलिस अधीक्षक विपुल शुक्ला ने भावुक होकर अपने कार्यकाल की सफलता का सम्पूर्ण श्रेय अपने सहयोगियों को देते हुए दुमका की जनता को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया। 
नगर पर्षद अध्यक्ष अमिता रक्षित ने बतलाया कि श्री शुक्ला का व्यवहार पुलिस और जनता के बीच अच्छा सम्बन्ध कायम रखने में सफल रहा। 
उपनिदेषक जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने अपने सम्बोधन में कहा कि सरकारी कर्मी कहीं स्थाई होकर नहीं रहते। अपने अल्पकाल में ही उन्हें अपनी पूरी क्षमता एवं कौषल से जनता की सेवा करनी होती है। श्री शुक्ला अपने अल्प कार्यकाल में ही अपने कार्यों द्वारा जनता पर अपनी अमिट छाप छोड़ने मे सफल रहे हैं।
पुलिस उपाधीक्षक, पीताम्बर सिंह खैरवार ने भी विपुल शुक्ला के मार्गदर्षन में पुलिस विभाग के अच्छे कार्यों का उल्लेख किया। 
इससे पूर्व सभासीन सभी अतिथियों का पुष्पगुच्छ से स्वागत किया गया। डी0 एस0 पी अषोक कुमार ने विपुल शुक्ला के सम्मान में लिखे गये अभिनन्दन पत्र को पढ़ा। जयप्रकाष शर्मा ने स्वराचित पुलिस शौर्य गीत गया। मंच संचालक दिलीप कुमार ने विदाई गान गाकर माहौल को गमगीन कर दिया। जिला प्रषासन की ओर से दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने शॉल और स्मृति चिह्न देकर उन्हें विदाई दी। पुलिस प्रषासन की ओर से डी0आई0जी0 ने श्री शुक्ला को स्मृति चिन्ह भेंट की। परम्परानुसार पुलिस कर्मियों ने अपने चहेते पुलिस अधीक्षक की गाड़ी को इन्डोर स्टेडियम से धकेलते हुए सड़क तक पहुँचाया।










No comments:

Post a Comment