Thursday 9 June 2016

दुमका, दिनांक 09 जून 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 295 
प्रभारी चिकित्सक और ए एन एम को निलंबित करें तथा सीडीपीओ से स्पस्टीकरण...
- बालेष्वर सिंह, आयुक्त, दुमका 

संताल परगना के आयुक्त बालेष्वर सिंह ने आज देवघर जिला के करौं प्रखंड की मेडिकल अफसर डा. कुमारी आषा तथा ए एन एम विलासिनी को निलंबित करने हेतु कार्रवाई करने का आदेष दिया।
आयुक्त ने कहा कि उनके द्वारा भेजे गये दो अधिकारियों आयुक्त के सचिव एन ई बागे तथा क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी अनमोल कुमार सिंह द्वारा देवघर जिला के करौं प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य उपकेन्द्र कोलहार दिन के एक बजे तथा 3 बजे बंद पाया गया। स्वास्थ्य केन्द्र के आसपास ईंट भट्ठा में काम करने वाले मजदूरों सनाउल मियां, मो आदम आदि के द्वारा बताया गया कि यह स्वास्थ्य उपकेन्द्र प्रायः बंद ही रहता है। आयुक्त बालेष्वर सिंह ने गम्भीरता पूर्वक इसे लेते हुये दोनो को स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुये निलंबित करने की कार्रवाई करने का निदेष सिविल सर्जन, देवघर को दिया है। 
साथ ही आयुक्त ने सीडीपीओ मधुपुर, रुपम कुमारी, पर्यवेक्षिका निवेदिता और सालवंती हेम्ब्रम को अपने कार्यों में अभिरुचि नहीं दिखाने पर स्पष्टीकरण जिला समाजकल्याण पदाधिकारी देवघर के माध्यम से भेजने का निदेष दिया है।
आयुक्त के निदेष पर 24 मई को मधुपुर के कुपोषण उपचार केन्द्र का निरीक्षण किया गया तथा केन्द्र में भलुआ, कुल्हड़िया एवं कालीपहाड़ी के 5 बच्चों को भर्ती पाया गया। इनके द्वारा तथ्यों के सम्बन्ध में गलतबायनी तथा अपने ही कथन को झुठलाना पाया गया। साथ ही आंगन बाड़ी केन्द्रों की संख्या तथा नये केन्द्रों के निर्माण की संख्या की जानकारी भी नहीं थी। यह दर्षाता है कि कार्य के प्रति समर्पण तो दूर सामान्य रुचि का भी आभाव है।

     

No comments:

Post a Comment