Thursday 16 June 2016

दुमका, दिनांक 15 जून 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 313 
पष्चिम बंगाल ने 2-1 से जीती श्रृंखला...

पष्चिम बंगाल नेत्रहीन क्रिकेट टीम ने अन्तिम मुकाबले में झारखण्ड नेत्रहीन क्रिकेट टीम को 46 रन से परास्त कर सिरीज पर 02-01 से कब्जा जमा लिया। सुबह झारखण्ड टीम के कप्तान गोलू कुमार ने श्रृंखला में लगातार तीसरी बार टाॅस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। उनका फैसला उस समय सही साबित हुआ जब पहले ही ओवर में हरिलाल ने मंटू दास को 3 के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। परन्तु दूसरे विकेट के लिए पष्चिम बंगाल के सुरोजीत राय तथा तन्मय भौमिक ने 86 रन की भागीदारी कर टीम को संकट से निकाल लिया। अन्ततः सुरोजीत राय के 42, तन्मय भौमिक के 32, दिव्येन्दू के 43 और सुरोजीत घोरा के 11 रन की मदद से पष्चिम बंगाल की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 155 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया। झारखण्ड की ओर से हरिलाल ने 3 राजीव और मुकुन्द ने 1-1 विकेट लिया। एक खिलाड़ी रन आउट हुए। 
जवाबी पारी खेलने उतरी झारखण्ड की टीम 14.4 ओवर में 109 रन बनाकर आॅलआउट हो गई। झारखण्ड की ओर से कप्तान गोलू कुमार ने सर्वाधिक 16, सुनील कुमार राय तथा हरिलाल टुडू ने 15-15, रोहित और राजीव रंजन ने 11-11 रन बनाये। बांकी कोई भी खिलाड़ी दहाई अंक में प्रवेष नहीं कर पाये। पष्चिम बंगाल की ओर से मंटू दास तथा दिव्येन्दू ने 3-3 तथा तन्मय भौमिक और सौरभ पुरकेत ने 2-2 विकेट लिये। तन्मय भौमिक, सुरजीत घोरा तथा दिव्येन्दू महथा को क्रमषः बी1, बी2, तथा बी3 श्रृंखला का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दिया गया। 
इससे पूर्व क्षेत्रीय उप निदेषक जनसम्पर्क संताल परगना प्रमंडल, दुमका अजय नाथ झा ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर फाईनल मैच का टाॅस कराया। मैच में अम्पायर के रूप में अमित कुमार सिंह और विनीत कुमार सिंह थे। मैच रेफरी विविके कुमार सिंह, आॅब्जर्बर चिन्मय मंडल, स्कोरर के रूप में भौमिक बनर्जी तथा आकाष महतो तथा कमेंटेटर के रूप में षिक्षक मदन कुमार थे। मैच में बड़ी संख्या में दर्षक उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment