Monday 27 June 2016

दुमका, दिनांक 27 जून 2016
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 333 
दुमका के उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में आपदा सम्बन्धी एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बिजली एवं पानी की समस्याओं तथा ठनका गिरने से बिजली के ट्रांसफर्मर एवं इन्सुलेटर के खराब होने की षिकायतों पर विषेष चर्चा की गई। बैठक में उपायुक्त ने कहा कि मानसून प्रारम्भ होने के साथ ही ठनका गिरने से बिजली के ट्रांसफर्मर, इन्सुलेटर, बिजली के तार आदि के टूट जाने की षिकायत प्राप्त होती है। साथ ही त्वरित निष्पादन न होने के कारण कई दिनों तक बिजली एवं पानी की आपूर्ति में बाधा उत्पन्न होती है। जिस कारण आम जनजीवन अस्तव्यस्त हो जाता है तथा जनता विरोध प्रदर्षन करते हैं। उपायुक्त ने निदेष दिया कि पेयजल एवं विद्युत विभाग के सभी कार्यपालक अभियन्ता, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंता समस्या से निपटने के लिए तत्पर रहे तथा अपने-अपने मोबाईल नं0 को चालू रखें। साथ ही उपायुक्त ने यह भी निदेष दिया कि अधियाचना के आधार पर ट्रांसफर्मर लगाने का कार्य ट्रांसफरर्मर प्राप्त होने के दो दिनों के भीतर संबंधित क्षेत्र में लगा दिया जाय। साथ ही षिल्पी कन्सट्रक्सन कुरूवा के संचालक एवं बिजली विभाग को आपसी सहयोग से बिजली आपूर्ति की दिषा में त्वरित पहल करने का निदेष उपायुक्त ने दिया।
उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने बैठक में उपस्थित सभी संबंधित पदाधिकारियों, पेयजल एवं विद्युत विभाग के सभी कार्यपालक अभियन्ता, सहायक अभियंता एवं कनीय अभियंताओं को आपात स्थिति से निपटने के लिए सजग रहने का निदेष दिया तथा उन्होंने कहा कि लापरवाही बरतने पर संबंधित पदाधिकारियों/कर्मियों के विरूद्ध प्रषासनिक कार्रवाई की जाएगी।  
उपायुक्त ने यह भी निदेष दिया कि आपदा प्रबंधन कोषांग दुमका से बिजली से संबन्धित कार्यरत कर्मियों का मोबाईल नम्बर जिला जनसम्पर्क कार्यालय, सूचना भवन, दुमका में उपलब्ध कराई जाय। ताकि आपात स्थिति में आम जनता एवं ग्रामीण जनता सूचनातंत्र का प्रयोग कर बिजली एवं पानी की समस्याओं को दूर कर सके।



No comments:

Post a Comment