Friday 10 June 2016

दुमका, दिनांक 10 जून 2016 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 297 
जिम्मेदारी टाले नहीं, मिलकर काम करें....
-बालेष्वर सिंह, आयुक्त संताल परगना

स्ंाताल परगना के आयुक्त बालेष्वर सिंह ने आज प्रमंडलस्तरीय रोड टास्क कोर्स एवं ए डी बी द्वारा कार्यान्वित सड़क परियोजना के कार्यान्वयन हेतु एक उच्चस्तरीय बैठक करते हुये कहा कि अधिकारी अपनी जिम्मेदारी दूसरे पर टालने के बदले मिलकर परस्पर सहयोग से कार्य पूरा करें। आयुक्त ने कहा कि इस बैठक का उद्देष्य राज्य स्तरीय महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं के निर्माण में आने वाली अड़चनों को दूर करना। आयुक्त ने कहा कि अधिकारी बैठक में आने से पूर्व इसकी पूरी तैयारी कर के आएं।
आयुुक्त ने श्रावणी मेला के लिये उपयोगी सड़क देवघर से दर्दमारा के अंतगर्त बाघमारी से दर्दमारा के विधुत पोलों को षिफ्ट करने हेतु पथ निर्माण के प्रस्ताव पर विधुत विभाग के ई एस ई देवघर राम उद्गार महतो को 30 जून तक हर हाल में कार्य पूरा करने का निदेष दिया। साथ ही, शहीद द्वार से रोहिणी पथ पर शहीद द्वार के पास के 4 विधुत पोल को षिफ्ट करने का निदेष राम उद्गार महतो को दिया गया।
आयुक्त ने बैठक में वन विभाग तथा पेय जल के अधिकारियों की अनुपस्थिति पर कड़ा रुख लेते हुए स्पष्टीकरण पूछने का निदेष दिया। आयुक्त ने जामताड़ा जिला के सड़क एवं अन्य परियोजना में विधुत पोल षिफ्ट किये जाने के मामले में वन विभाग को संवेदनषीलता से तथा तय समय सीमा में निर्णय लेने का निदेष दिया।
आयुक्त ने दुमका जिला भू अर्जन पदाधिकारी संदीप दुबे तथा कार्यपालक अभियंता पथ प्रमंडल दुमका रामबिलास साहु को परस्पर सहयोग के साथ काम करते हुये कार्य पूरा करने का निदेष दिया।
बालेष्वर सिंह ने जामताड़ा के जिला भू अर्जन पदाधिकारी सीमा प्रसाद को कहा कि भू अर्जन मामले में स्वयं तत्परता दिखाते हुये सोषल इम्पैक्ट एसेसमेन्त (एस. आई. ए.) के लिए सिद्धो कान्हू मुर्मू विष्वविद्यालय से सम्पर्क कर ससमय इस कार्य को पूरा करा लें। आयुक्त ने अगली बैठक में विष्वविद्यालय के प्रतिनिधि को भी बुलाने का निदेष दिया। आयुक्त ने कहा कि विष्वविद्यालय के साथ नियमित बैठक कर समन्वय बनाकर सामाजिक प्रभाव मूल्यांकन को ससमय प्राप्त कर उस आलोक में कार्रवाई की जाय।
आयुक्त ने कहा कि गोविन्दपुर साहेबगंज ए डी बी पथ में अभी भी कार्य पूरा ना होना खेद जनक है। दुमका जामताड़ा तथा गोविन्दपुर के पास लंबित कार्य हर हाल में नवम्बर तक पूर्ण कर लिये जाएं। इसमें किसी भी तरह की बाधा आने पर अधीक्षण अभियंता पथ प्रमंडल उसे अपने स्तर से पूरा करें।
आयुक्त ने कहा कि ससमय कार्य पूरा होने से योजना के लिए निर्धारित राषि में बढ़ोत्तरी भी नहीं होती है तथा जनता पर इसका अच्छा प्रभाव भी पड़ता है।
बैठक में आयुक्त संताल परगना के अलावा पथ निर्माण प्रमंडल के अधीक्षण अभियंता विधुत कार्य एवं आपूर्ति, उप निदेषक जनसंपर्क अजय नाथ झा, अवर सचिव मदन मोहन झा, जिला भू अर्जन पदाधिकारी सीमा प्रसाद (जामताड़ा), संदीप दुबे (दुमका) तथा पथ प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता अमरेन्द्र कुमार साहा (देवघर), जयप्रकाष सिंह (जामताड़ा), जयषंकर (पाकुड़), राम बिलास साहु (दुमका), कुमार अमरेन्द्र प्रसाद (गोड्ड), विद्युत आपूर्ति प्रमंडल देवघर के कार्यपालक अभियंता राम उद्गार महतो आदि उपस्थित थे।





No comments:

Post a Comment