Friday 17 August 2018

दुमका 17 अगस्त 2018 
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 541
मेला में पेयजल की है व्यापक व्यवस्थायें...

राजकीय श्रावणी मेला अपने अंतिम पड़ाव पर है। पूरे 21 दिन हो चुके हैं। इस दौरान लाखों की संख्या में श्रद्धालु बासुकिनाथ धाम पहुँच कर बाबा फौजदारी नाथ पर जलापर्ण कर चुके हैं तथा अब भी प्रतिदिन बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहाँ पहुँचते हैं। बहुत ही कठिन यात्रा करने के बाद श्रद्धालु यहाँ पहुँचते हैं। जिसे ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा श्रद्धालुओ के लिए कई सारी व्यवस्थाये की गयी हैं। जहाँ एक तरफ श्रद्धालुओं को ध्यान में रखते हुए विभिन्न महत्वपूर्ण स्थलों पर वाटर एटीएम की व्यवस्था की गयी है वहीं दूसरी तरफ नगर पंचायत बासुकिनाथ के द्वारा लगभग 30 वाटर टैंकर मेला क्षेत्र में देखने को मिलता है। जो श्रद्धालुओं को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराता है।
मेला क्षेत्र में 2 वाटर एटीएम लागये भी लगाये गए हैं जहां श्रद्धालु शुद्ध पेयजल बड़ी आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके साथ साथ आवासन केंद्रों में भी शुद्ध पेयजल की व्यवस्था की गई है।
दरअसल दुमका के उपायुक्त मुकेश कुमार समय समय श्रद्धालुओं को दी जा रही सुविधाओं की समीक्षा करते रहते हैं एवम उन्हें किसी प्रकार की कठनाई न हो इसके लिए अधिकारी को निदेश भी देते रहते हैं।
निश्चित रूप से यहाँ आने वाले श्रद्धालु को जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही सुविधाएं काफी पसंद आ रही है जिसका ही परिणाम है कि श्रद्धालु अगले वर्ष फिर से आने की बात कह यहाँ से विदा होते हैं। 


No comments:

Post a Comment