Sunday 19 August 2018

दुमका 19 अगस्त 2018
प्रेस विज्ञप्ति संख्या - 566
मासव्यापी श्रावणी मेला का 23 वां दिन भी बोल बम और हर हर महादेव के नारों से गुंजयमान रहा। श्रद्धालु सुबह सवेरे से ही शिवगंगा के चारों ओर दिखाई दे रहे थे। आस्था की डुबकी लगाकर श्रद्धालु अपने आराध्य पर जलापर्ण करने के लिए बढ़ रहे थे। प्रातः 3 बजकर 35 मिनट पर पुरोहित पूजा के उपरांत जलापर्ण शुरू हुआ। निरंतर श्रद्धालु कतारबद्ध होकर जलार्पण कर रहे थे।

रुट लाइन में इंद्र वर्षा के माध्यम से किया जा रहा था शीतल जल का छिड़काव...

बढ़ते सूरज के किरणों के साथ श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ते गयी। पूरा रुट लाइन केसरिया रंग में रंगा दिखाई दे रहा था। तेज धूप के बीच भी श्रद्धालु पूरे आस्था के साथ बाबा पर जलार्पण कर रहे थे। पूरे रुट लाइन में इंद्र वर्षा के माध्यम से शीतल जल का छिड़काव किया जा रहा था। श्रद्धालुओं की ऊर्जा देखते ही बन रही थी।

सभी सुरक्षा कर्मी अपने कर्तव्य स्थल पर उपस्थित थे ...
सुबह सवेरे से ही हर दिन की भांति 23 वें दिन भी सभी प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी देर रात्रि से ही अपने अपने कर्तव्यस्थल पर उपस्थित थे। महत्वपूर्ण स्थलों पर प्रतिनियुक्त सुरक्षा कर्मी श्रद्धालुओं को सुगमतापूर्वक जलार्पण कराने में अहम भूमिका निभा रकहे थे। पूरे रुट लाइन के साथ साथ सभी जलापर्ण काउंटर पर सुरक्षा कर्मी दिखाई से रहे थे।

डॉक्टरों की टीम, एनडीआरएफ की टीम भी अपने कर्तव्य पर उपस्थित थे...

23वें दिन भी स्वास्थय शिविरों में भी प्रतिनियुक्त डॉक्टरों की टीम सभी जरूरी दवाइयों के साथ पूरी तत्परता से अपने कर्तव्यस्थल पर उपस्थित थे। एनडीआरएफ की टीम भी अन्य दिनों की भांति ही शिवगंगा में उपस्थित दिखाई दे रही थी। 

झमाझम बारिश के बीच श्रद्धालु कर रहे थे जलार्पण...

चिलचिलाती धूप के बाद जैसे ही बारिश शुरू हुई पूरा मंदिर प्रांगण और मेला क्षेत्र हर हर महादेव के नारों से गूंज उठा। श्रद्धालु एक नई ऊर्जा के साथ बाबा पर जलार्पण के लिए मंदिर की ओर बढ़ रहे थे।





No comments:

Post a Comment