Sunday 9 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

देवघर एवं वासुकिनाथधाम से, सोमवार, दिनांक 10 अगस्त 2015   संख्या 248 दिनांक - 10/08/2015

देवघर में स्थिति सामान्य, पूजा और कताबद्ध जलार्पण जारी...

आज सुबह देवघर में श्रावणी मेला के सोमवारी पूजा के लिए बेलाबगान में लगी कतार में काँवरियों के बीच गैप हो जाने के क्रम में आगे आने के लिए काँवरियों में हुई भगदड़ जिसमें सूचना के अनुसार 11 कावरियों का निधन हो गया है। मृतक काँवरियों में एक बच्चा और चार महिलाएँ भी हैं घायलों को अस्पताल तुरत पहुँचाया गया तथा उनकी स्थिति नियंत्रण में है। 
मेला में देवघर के उपायुक्त श्री अमित कुमार  तथा पुलिस अधीक्षक श्री पी0 मुरूगन तथा अपर मुख्य आयुक्त गृह श्री एन0एन0पाण्डेय, अपर माहनिदेषक पुलिस श्री एस0एन0 प्रधान, ग्राम्य अभियंत्रण के सचिव एम0आर0 मीणा ने तत्काल स्थिति का जायजा लेते हुए राहत कार्य एवं निर्वाध पूजा को सुनिष्चित कराया। मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव श्री संजय कुमार लगातार सूचना प्राप्त कर रहे थे। 
मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने घटना पर दुःख प्रकट करते हुए घायलांे के बेहतर से बेहतर इलाज का निर्देष दिया। मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिवारजनों को 2 लाख तथा घायलों को 50 हजार रू0 देने की घोषणा की। 
प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री से बात कर पूरे मामले की जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए कहा कि पूजा एवं जलार्पण सामान्य रूप से हो रही है। 
इसी बीच वासुकिनाथधाम में पूजा और जलार्पण की व्यवस्था पर लगातार उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा और पुलिस अधीक्षक श्री विपुल शुक्ला नजर रखे हुए है और अपने नियंत्रण में कतारबद्ध पूजा करा रहे हैं।
क्षेत्रीय, उप निदेषक सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग, दुमका ने जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी, देवघर को तत्काल निदेष दिया कि सभी सूचना केन्द्रों से अपवाहों को रोकने के लिए प्रचार-प्रसार किया जाय और मीडिया से यह अपील किया कि घटना और मृतकों से संबंधित फोटो एवं वीडियो सोषल मीडिया में ना दें ताकि समाज विरोधी तत्व इसका फायदा उठाकर अफवाह न फैला सके।

















No comments:

Post a Comment