Thursday 6 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 228 दिनांक - 05/08/2015
विकास से ही विष्वसनीयता पैदा होती है...
- एल0 ख्यांग्ते, आयुक्त संताल परगना प्रमंडल, दुमका 
दुमका दिनांक 05 अगस्त 2015
आयुक्त संताल परगना प्रमंडल, दुमका श्री एल0 ख्यांग्ते की अध्यक्षता में प्रमंडल स्तरीय विकास कार्यों एवं राजस्व उगाही की समीक्षा हुई। आयुक्त ने कहा कि सभी उपायुक्त यह देखें कि सरकार की योजनाओं का कार्यान्वयन ठीक से और समय पर पूरा हो रहा है। जो विकास समय से पूरा नहीं होता तो उसकी विष्वसनीयता भी नहीं रह जाती। विकास से ही विष्वसनीयता पैदा होती है। आने वाले त्योहार के दिनों को देखते हुए विकास एवं राजस्व के लक्ष्य को यथाषीध्र पूरा करने का निदेष दिया। 
आयुक्त ने प्रमंडल में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर सभी तैयारियाँ समय पर पूरा कर लेने का निदेष दिया है। उन्होंने कहा कि उपायुक्त लगातार इसकी माॅनिटरिंग करें। एस0सी0-डी0सी0 बील, मनरेगा, विधायक, बी0आर0जी0एफ0, वनाधिकार से संबंधित सभी जिलों में हो रहे कार्यों के प्रगति की समीक्षा की गई। 
दो सत्रों में हुए इस समीक्षा बैठक के दूसरे सत्र में आयुक्त ने सभी जिलों के अपरसमाहत्र्ता को राजस्व उगाही के निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूरा करने का निदेष दिया। इसके अलावा एम0एल0आर0एम0पी0 लैण्ड बैंक खास महल नवीकरण, एन0ई0आर0बी0ए0 की जिलावार समीक्षा की गई। 
बैठक में आयुक्त के अलावा गोड्डा के उपायुक्त श्री हर्ष मंगला, दुमका के उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा, साहेबगंज के उपायुक्त श्री उमेष प्रसाद सिंह, पाकुड़ के उपायुक्त श्री सुलसे बाखला, जामताड़ा के उपायुक्त श्री सुरेन्द्र कुमार, देवघर तथा दुमका के उप विकास आयुक्त, क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी श्री अनमोल कुमार सिंह सहित सभी जिलों के अपर समाहत्र्ता बैठक में उपस्थित थे।


No comments:

Post a Comment