Saturday 8 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 240 दिनांक - 08/08/2015
दुमका दिनांक 08 अगस्त 2015

अतिथि देवो भवः इसी भावना से आज नालंदा बिहार की रहने वाले श्रीमती चिंता देवी को उनके घर विषेष वाहन से भेजा जा रहा है। उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने आज यह बात मुख्य प्रदर्षनी षिविर से श्रीमती चिन्ता देवी को विदा करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि बिछड़ों को हम मिलाते हैं कार्यक्रम अत्यन्त सराहनीय है। उन्होने कहा कि सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग इस माध्यम से सैकड़ों लोगों को मेला में प्रतिदिन मिला रहा है। जो नहीं मिल पाते हैं उन्हें घर तक पहुँचाने का भी दायित्व निभाया जा रहा है। इस कार्य के लिए उन्होंने क्षेत्रीय उप निदेषक सहित सूचना सहायता षिविर के सभी सदस्यों को बधाई दी।  
क्षेत्रीय उप निदेषक श्री अजय नाथ झा ने कहा कि बिछड़ों को मिलाकर प्रषासन कि विष्वसनियता को कायम रखने के कोषिष की जा रही है। उन्होंने कहा कि श्रीमती चिन्ता देवी को सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के श्री सुरेन्द्र नारायण यादव एवं श्री जयकांत चैबे के साथ वाहन संख्या श्रभ्04थ्9693 के द्वारा उनके घर ग्राम अतवल भिंगा, थाना थरथरी, प्रखंड फतुहा, जिला नालंदा भेजा जा रहा है। आज से चार दिन पहले अपने पति श्री विजय कुमार राम के साथ तीन दिन पहले बाबा वासुकिनाथ धाम आई थी तथा जलार्पण के बाद बिछुड़ गई थी। उन्हें मुख्य प्रदर्षनी षिविर में रखा गया था जहाँ सूचना सहायता कर्मियों ने उनके भोजन से लेकर प्रत्येक सुविधा का ध्यान रखा। 
श्रीमती चिन्ता देवी ने उपायुक्त को बताया कि वे अत्यंत खुष हैं और उन्हें विष्वास ही नहीं हो रहा कि ‘‘ऐसा भी होता है’’ कि बिछड़ कर भी वो इतनी सुविधा से रहेंगी और घर जा सकेंगी। मेरे सामने अंधेरा सा छा गया था पर किसी ने मुझे सूचना सहायता षिविर पहुँचा दिया। मैं अगली बार फिर आऊँगी पर अपना फोन और सम्पर्क नम्बर लेकर आऊँगी। उन्होने सब के प्रति आभार प्रकट किया और कहा कि यह षिविर मेरा घर सा हो गया था। 
इस अवसर पर मेला प्रभारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी श्री संजय कुमार तथा बड़ी संख्या में काँवरिया एवं मीडिया कर्मी उपस्थित थे। 


No comments:

Post a Comment