Wednesday 19 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

वासुकिनाथधाम बुधवार, दिनांक 19 अगस्त 2015   संख्या 285 दिनांक - 19/08/2015

सिक्किम राज्य से बाबा वासुकिनाथ का दर्षन करने आई कुमारी सुबा और शांति प्रत्येक वर्ष सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर बाबा बैद्यनाथ और बाबा वासुकिनाथ पर जलार्पण करते आ रही है। बाबा वासुकिनाथ का दर्षन करने के पश्चात् उन्होंने बतलाया कि इस वर्ष मेला की तैयारी यहाँ बहुत व्यवस्थित ढंग से किया गया है। इसके लिए उन्होंने स्थानीय प्रषासन सहित सम्पूर्ण जिला प्रषासन को बधाई दी है। ज्ञात हो की सरकार के आदेष से वासुकिनाथधाम में वी0आई0पी0 पूजा बंद हो चुकी है उपायुक्त दुमका ने भी यह बताया कि वी0आई0पी0 पूजा बंद होने से आमजनों में एक अच्छा संदेष गया है।   

पिछले दो पीढ़ी से बाबा वासुकिनाथ धाम के सिंह द्वार पर नगाड़ा बजाकर बाबा वासुकिनाथ की सेवा कर रहे जरमुण्डी हरिजन टोला के ढिबू मिर्धा आने वाले तमाम काँवरियों का बरबस ही मन मोह लेते हैं। श्री मिर्धा के मामा दुखन मिर्धा भी इसी प्रकार बाबा वासुकिनाथधाम के सिंह द्वार पर नगाड़ा बजाकर बाबा वासुकिनाथ की सेवा और काँवरियों का मनोरंजन किया करते थे। 

सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के मुख्य प्रदर्षनी षिविर स्थित मयूराक्षी कलामंच पर आज माँ काली संगीत महाविद्यालय के कलाकारों ने भक्ति गीतों से उपस्थित काँवरियों का भरपूर मनोरंजन किया। ललनजी महाराज एवं उनके साथियों के एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों के धुन पर तमाम काँवरिया झूमते और नाचते नजर आए।




No comments:

Post a Comment