Wednesday 5 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 223 दिनांक - 03/08/2015
दुमका दिनांक 03 अगस्त 2015
वासुकिनाथधाम स्थित सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के मयूराक्षी कलामंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन द्वीप प्रज्जवलित कर मन्दिर न्यास समिति के सम्मानित सदस्य सह पूर्व सांसद श्री अभय कान्त प्रसाद ने की। इस अवसर पर अपने सम्बोधन में श्री प्रसाद ने कहा कि एक सान्सद विधायक मन्दिर न्यास समिति के सदस्य आदि कई रूपों में मैने जनता की सेवा की है। परन्तु मूलतः मैं एक बम हूँ जो बाबा वासुकिनाथ का सेवक हूँ। उन्होंने बतलाया कि मैं जबतक जीवित हूँ जनता एवं कांवरियों की सेवा करता रहूँगा। उन्होंने आम जनों से काँवरियों की हर सम्भव सेवा करने की अपील की ताकि प्रत्येक वर्ष इसी प्रकार यहाँ काँवरियों के आने का तांता लगा रहे। 
मुख्य अतिथि स्थानीय विधायक श्री बादल ने जन सहयोग से तमाम काँवरियों को बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए हर सम्भव प्रयास करने का आष्वासन दिया। उन्होंने कहा कि डाक विभाग के षिविर में बड़े से बड़े नोटों को सिक्के में बदलने की व्यवस्था की गई है। उन्होंने जन समूह से कांवरियों की अधिकतम सेवा करने की अपील की। 
उपस्थित जन समूह को सम्बोधित करते हुए क्षेत्रीय उप निदेषक सह जिला सूचना एवं जनसम्पर्क श्री अजय नाथ झा ने बताया कि जिला प्रषासन द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम कराने का उद्देष्य एक ओर जहाँ थके हारे काँवरियों को स्वस्थय मनोरंजन उपलब्ध कराना है वहीं दूसरी ओर सबों में आपसी शान्ति और भाईचारा का संदेष देना है।
वासुकिनाथधाम स्थित सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के मयूराक्षी कलामंच पर सांस्कृतिक कार्यक्रम में देवघर से आए सांस्कृतिक कलादल ने काँवरियों को एक से बढ़कर एक भक्तिगीत सुनाकर सबों को मन्त्रमुग्ध कर दिया। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या श्रद्धालु, काँवरिया एवं स्थानीय गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment