Wednesday 5 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

संख्या 220 दिनांक - 02/08/2015
दुमका दिनांक 02 अगस्त 2015
हंसडीहा स्थित ऐतिहासिक पुलिस षिविर में आज जिले के उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा एवं पुलिस अधीक्षक श्री विपुल शुक्ला ने स्थानीय निवासियों को संबोधित करते हुए जिला प्रषासन द्वारा श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए बनाये गये विभिन्न प्रषासनिक, सूचना एवं स्वास्थ्य षिविर के विधिवत रूप से शुरूआत की घोषणा की। अपने संबोधन के क्रम में उपायुक्त श्री सिन्हा ने कहा कि जन समस्याओं का निराकरण प्रषासन एवं जनता के सहयोग से ही संभव है। उपायुक्त ने स्थानीय नागरिकों को अपने संबोधन के क्रम में यह भी बतलाया कि हंसडीहा का ये ऐतिहासिक षिविर गत कई वर्षों से कांवरियों की बेहतरीन सेवा करते आ रहा है। उन्होंने मौके पर उपस्थित कर्मियों को आम नागरिकों के साथ मिलकर पूरी श्रद्धा एवं सेवा भाव से कांवरियों की सेवा करने की अपील की। ताकि ऐतिहासिक हंसडीहा षिविर की गरिमा अक्षुण्ण बनी रहे। 
 सभा को जिले के पुलिस अधीक्षक श्री विपुल शुक्ला ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन के क्रम में उन्होंने मेला ड्यूटी में लगे पुलिस बलों तथा अन्य कर्मियों को आपसी तालमेल एवं समझबूझ के साथ श्रद्धालुओं की सभी प्रकार से उचित सहायता करने की हिदायत दी। श्री शुक्ला ने कहा कि किसी भी प्रकार की कानून एवं व्यवस्था से संबंधित समस्या आने पर सर्वप्रथम स्थानीय आरक्षी बलों की सेवा लें। आवष्यकता पड़ने पर उन्हें भी तत्काल इसकी सूचना दें। इसके लिए उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक ने अपना-अपना मोबाईल नं0 भी जनता को दिया।     
मौके पर स्थानीय निवासियों ने साफ-सफाई, जल जमाव एवं अतिक्रमण के साथ साथ हंसडीहा में जिला परिषद स्तर पर विवाह भवन लम्बित होने से संबंधित समस्याओं को भी सामने रखा क्योकि यह विवाह भवन कांवरियों की सुख सुविधा के लिए भी उपयोग में लाया जा सकता है। उपायुक्त ने तफ्सील से स्थानीय निवासियों की समस्याओं को सुना तथा संवेदनषीलता एवं तत्परता पूर्वक जनता की समस्याओं का निदान करने हेतु संबंधित अधिकारियों एवं कर्मियों को उचित निदेष दिया। इस अवसर पर अनुमंडल पदाधिकारी श्री सुधीर कुमार, प्राचार्य नवोदय विद्यालय हंसडीहा, प्रखंड विकास पदाधिकारी जरमुण्डी श्री संजय कुमार, अंचल अधिकारी जरमुण्डी श्री परमेष कुषवाहा तथा प्रखंड विकास पदाधिकारी सरैयाहाट श्री गौतम कुमार, पुलिस इन्सपेक्टर तथा थाना प्रभारी हंसडीहा के साथ-साथ स्थानीय जन प्रतिनिधि, मुखिया वार्ड पार्षद आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन क्षेत्रीय उप निदेषक सह जिला सूचना एवं जनसम्पर्क पदाधिकारी दुमका श्री अजय नाथ झा ने की।

No comments:

Post a Comment