Thursday 20 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

दुमका, गुरूवार, दिनांक 20 अगस्त 2015   संख्या 286 दिनांक - 20/08/2015

योजनाओं को ससमय पूरा करें...
- राहुल कुमार सिंन्हा, उपायुक्त, दुमका
उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने आज समाहरणालय सभागार में विभिन्न विभागों द्वारा किये जा रहे विकास योजनाओं के कार्याें की समीक्षा की। उपायुक्त ने समीक्षा करते हुए यह निदेष दिया कि योजनाओं को पूरा करने के लिए निर्धारित समय के अनुषासन का पालन करें। समय पर विकास योजनाओं के फलीभूत होने पर आम जनता को इसका लाभ मिल सकेगा। आप भाग्यषाली हैं कि आपको दुमका जिला के 13 लाख लोगों की सेवा का अवसर मिला है। इस भावना के साथ तत्परता और प्रतिबद्धता दिखाते हुए कार्य में जुट जायें।
हंसडीहा में 100 शैय्या वाले अस्पताल के लिए जमीन चिह्नित हो चुकी है। राषि भी प्राप्त है। अतः जल्द से जल्द डी0पी0आर0 तैयार कर इस निर्माण को पूरा करने का निदेष उपायुक्त ने दिया। भवन निर्माण विभाग को 26 जनवरी 2016 के पूर्व नये समाहरणालय भवन के निर्माण को पूरा करने का निदेष दिया है। उपायुक्त ने यह भी निदेष दिया कि जामा और षिकारीपाड़ा प्रखंड कार्यालय के निर्माण को पूरा कर यथा शीघ्र उपयोग के लिए उपलब्ध करायें। रेलवे स्टेषन सड़क के निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा करायें। शहरी क्षेत्र में सड़क के निर्माण पर यह देखा जाता है कि सड़के ऊँची होती जाती है और सड़क के किनारे के मकान नीचे रह जाते हैं जिससे पानी जमा होने की संभावना बनती है और विवाद भी उत्पन्न होता है। उपायुक्त ने सड़क निर्माण से जुड़े सभी विभागों को यह निदेष दिया कि सड़क निर्माण की योजना बनाते समय इस बात का प्रावधान करें कि वर्षा के जल की निकासी कैसे होगी। आवष्यकता हो तो पक्की और मजबूत नालियाँ निर्माण का अनिवार्य हिस्सा बनना चाहिए। विद्युत विभाग को उपायुक्त ने यह निदेष दिया कि शहर में तथा पूरे जिले में जितने भी ट्रांसफर्मर हैं उनका नियमित सर्वेक्षण करें और उसके ठीक होने का प्रमाण अंकित करें तथा जहाँ जरूरत हो उसकी मरम्मति करें या नया ट्रांसफर्मर लगायें। जनता से षिकायत की प्रतीक्षा ना करें सभी नियमित पर्यवेक्षण करें जिससे शहर तथा पूरे जिले में निर्बाध विद्युत व्यवस्था बहाल हो। इसके अलावा विभिन्न विभागों के सभी योजनाओं के विभागवार समीक्षा की गई और आवष्यक दिषा निर्देष दिये गये। 
बैठक में उपायुक्त, दुमका के अलावा उप विकास आयुक्त श्री चिरंजन कुमार, निदेषक आई0टी0डी0ए0, श्री दषरथ चन्द्र दास, जिला योजना पदाधिकारी श्री अजय कुमार, आई0ए0एस0 प्रषिक्षु भोर सिंह, सभी विभागों के कार्यपालक अभियंता एवं जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।




No comments:

Post a Comment