Monday 24 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

वासुकिनाथधाम, सोमवार, दिनांक 24 अगस्त 2015   संख्या 301 दिनांक - 24/08/2015

वासुकिनाथधाम में निःषुल्क भोजन की व्यवस्था... 
वासुकिनाथ धाम में एक ऐसा भी भोजनालय है जिसमें भोजन करने वाले किसी भी काँवरिया से एक भी पैसा नहीं लिया जाता है। वर्ष 1992 से प्रत्येक वर्ष बाबा वासुकिनाथ सेवा समिति प्रातः आठ बजे से रात्री के दस बजे तक अपने भोजनालय में आने वाले तमाम काँवरियों को स्वच्छ एवं रूचिकर भोजन निःषुल्क मुहैया कराते आ रहे हैं। यह भोजनालय पानी टंकी रोड में मंडल धर्मषाला के पास सेवा समिति गली में स्थित है। 
बाबा वासुकिनाथ सेवा समिति के संस्थापक ओम प्रकाष जोषाी, सचिव कमल केजरीवाल तथा सदस्य क्रमषः सत्यनारायण गुप्ता, भीम सेन जिन्दल, काषीनाथ जोषी, संजय जैन आदि दिन-रात अपने भोजनालय में आने वाले भक्त काँवरियों की सेवा में महीने भर लीन रहते हैं। जब उप निदेषक सूचना एवं जनसम्पर्क अजय नाथ झा ने संघ के संस्थापक ओम प्रकाष जोषी से इस समिति के बारे में जानना चाहा तो श्री जोषी इस बात से दुःखी नजर आये कि इस वर्ष उनके भोजनालय में सिर्फ चालीस हजार काँवरियों की सेवा का ही उन्हें अवसर मिला है। उनकी इच्छा है कि वे कम से कम एक लाख काँवरियों को निःषुल्क भोजन कराना चाहते हैं।
उप निदेषक जनसम्पर्क ने श्रावणी मेला में वासुकिनाथधाम पधारने वाले उन तमामा काँवरियों से अपील की है कि वे बाबा वासुकिनाथ सेवा समिति द्वारा उपलब्ध करायी जा रही निःषुल्क भोजन व्यवस्था का लाभ उठायें। उप निदेषक ने इस बात की जानकारी उपायुक्त, दुमका श्री राहुल कुमार सिन्हा को भी दी।





No comments:

Post a Comment