Wednesday 12 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

राँची, देवघर, वासुकिनाथधाम बुधवार, दिनांक 12 अगस्त 2015   संख्या 259 दिनांक - 12/08/2015
देवघर एवं वासुकिनाथधाम में विषेष दर्षन एवं टाॅल बैरियर पर रोक...

मुख्यमंत्री श्री रघुवर दास ने देवघर एवं वासुकिनाथधाम के श्रावणी मेले की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा कि स्थानीय प्रशासन को देवघर वासियों के सहयोग से आगंतुक श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु हर सम्भव प्रयास करना चाहिए। उन्होंने श्रावणी मेला 2015 की अवधि के दौरान देवघर बाबा मंदिर एवं वासुकिनाथ धाम में किसी भी प्रकार के विशेष दर्शन पर रोक लगा दी है। देवघर और दुमका के उपायुक्त पूरे श्रावणी मेला अवधि में विशेष दर्शन का पास निर्गत नहीं करेंगे। कांवरिया बंधुओं की सहूलियत को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है। 
श्रावणी मेले के दौरान देवघर नगर निगम एवं वासुकिनाथ नगर पंचायत क्षेत्र में वाहनों पर लगने वाले नगरपालिका शुल्क की वसूली पर भी रोक लगा दी गई है ताकि देवघर शहर एवं वासुकिनाथधाम में आवागमन निर्बाध रहे एवं अनावश्यक सड़कों पर शुल्क वसूले जाने के कारण जाम की स्थिति उत्पन्न नहीं हो। देवघर नगर निगम एवं वासुकिनाथधाम नगर पंचायत को इसके कारण होने वाली राजस्व हानि की भरपाई राज्य सरकार करेगी।
देवघर एवं दुमका के उपायुक्त को निदेशित किया गया है कि वे अपने स्तर से देवघर एवं वासुकिनाथधाम की सिविल सोसाईटी के सदस्यों एवं विभिन्न संस्थाओं को आमंत्रित कर श्रावणी मेला के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के साथ-साथ आने वाले कांवरिया एवं श्रद्धालुओं की सुविधाओं के लिए सहयोग प्राप्त करेंगे।

No comments:

Post a Comment