Wednesday 12 August 2015

सूचना भवन, दुमका 

प्रेस विज्ञप्ति

दुमका, बुधवार, दिनांक 12 अगस्त 2015   संख्या 256 दिनांक - 12/08/2015

वासुकिनाथधाम में 11 बजे पूर्वाह्न से बिजली की आपूर्ति बहाल हो जाएगी

- राहुल कुमार सिन्हा, उपायुक्त दुमका
कल रात से वासुकिनाथधाम में बिजली बाधित रही है। जामा प्रखंड में किसी असमाजिक तत्व द्वारा 33 के0भी0ए0 फीडर से हो रहे विद्युत प्रवाह के तार को ना केवल बाधित किया बल्कि तोड़ भी दिया था। उपायुक्त, दुमका ने जामा प्रखंड प्रषासन, जामा थाना को यह आदेष दिया है कि श्रावणी मेला तक फीडर से वासुकिनाथधाम तक के प्रवाह पथ पर 24 घंटे नजर रखी जायें तथा यह सुनिष्चित करें कि किसी भी परिस्थिति में विद्युत प्रवाह बाधित न किया जा सके। 
कल रात से ही विद्युत प्रवाह बाधित होने के बाद उपायुक्त ने मंदिर की पूरी व्यवस्था को जेनेरेटर के विकल्प से रौषन रखने का निदेष दिया। उन्होंने श्री राहुल पुरवार जी से जो विद्युत प्रवाह नियामक के एम0डी0 भी हैं से वार्ता कर लगातार इसे फिर से बहाल करने की दिषा में तत्पर रहे। फाॅल्ट ढूंढे जाने के बाद यह बात सामने आई कि तार बदलने की आवष्यकता है। अतः युद्ध स्तर पर पूरी रात आवष्यक तार को बदलते हुए हालात पर काबू पा लिया गया है। विद्युत प्रवाह 11 बजे पुर्वाह्न से बहाल हो जाएगी।
उपायुक्त ने असमाजिक तत्व जिनके द्वारा विद्युत प्रवाह को बाधित किया गया उन्हें चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने का निदेष दिया। उपायुक्त ने दुमका जिला के तमाम नागरिकों से यह अनुरोध किया है कि वे इस बात को समझे कि वासुकिनाथधाम में देष भर से प्रतिदिन लाखों श्रद्धालु आते हैं। अतः हमें ऐसे लोगों को विषेष रूप से चिन्हित करते हुए रोकना चाहिए जिनके असमाजिक व्यवहार से पूरे जिले की छवि खराब होती है। उन्होंने पदाधिकारियों एवं कर्मियों को भी यह निदेष दिया कि वे काँवरियों के साथ अपने व्यवहार करते समय अतिथि देवो भवः की धारणा को ध्यान में रखे।

No comments:

Post a Comment